9xMovies 2019 – Download Bollywood, Hollywood, Tamil Movies

9xMovies 2019 – भारत के पायरेटेड बाज़ार में 9xmovies एक ऐसा नाम है. जो अपने platform पर Bollywood, Hollywood, Bhojpuri, Tamil और Hindi dubbed movies को download के लिये रिलीज़ के 24 घंटो के अंदर ही online leak कर देती हो. जिस कारण लोग अपने mobile और laptop से ही नयी movie download करके देखते है. इसिवजह से 9xmovies website film industry के लिये सिरदर्द से कम नहीं है. क्योंकि लोग अगर सिनेमा घरों में ही नहीं जायेंगे. तो इनकी कमाई कैसे होगी?

9xmovies
9xmovies – 2019

भारतीय लोग फ़िल्मो के काफी दीवाने है. उपर से आजके फ़िल्मो में इस्तेमाल होनेवाली visual effects, sound quality, और graphics के कारण लोग film की तरफ और ज्यादा आकर्षित हो रहे हो. जैसे ही किसी upcoming movie का trailer launch किया जाता है. लोग उस particular film का बेसब्री से इंतजार करते है. रिलीज़ होते ही लोग पागलो की तरह internet पर उस मूवी को डाउनलोड करने की कोशिश करते है. उस चक्कर में ढेरो spam websites को विजिट करते है. परंतु में यहापर आपको 9xmovies से 300mb और HD movies download करना बहूत आसान है. आपको लेख के माध्यम से 9xmovies.com के पीछे का सच से अवगत करने जा रहा हूँ. 

9xmovies app अपने वेबसाइट पर फिल्म के साथ-साथ सभी पॉपुलर web series और TV serials के pirated version फ्री में उपलब्ध कराती है. फिल्मों में दक्षिण भारतीय, भोजपुरी, बॉलीवुड, हिंदी डब जैसे सभी category की movies यहापर आसानी से मिल जाती है. कम साइज़ यानी 300 mb movies download इस वेबसाइट को और भी ज्यादा ख़ास बनाती है.

Bollywood, Hollywood, South Indian Dubbed Movies 2019 Download

अगर आप भी मूवी देखने के शौकीन है. तो 9x movies pw से आप को सभी श्रेणियों में movies download करने को मिलेगी. उदाहरनार्थ Romantic, Action, Comedy, Horror, Thriller, Bollywood, Hollywood movies, web series, TV episodes, etc.

यह वेबसाइट लगातार अपने सामग्री को अपडेट कर रहे है और लगातार ट्रेडिंग और न्यू मूवीज लोगो को प्रदान कर रही है. इनकी टीम 24 घंटे के भीतर ही किसी भी फिल्म अथवा वेब सीरिस को ऑनलाइन लीक करती है. ऊपर से साइट को काफी simplicity और easy navigation के साथ डिज़ाइन किया गया है. यही एक कारण है की 9xmovies इतना पॉपुलर है. आपको बता दे पायरेसी site operators का नेटवर्क इतना खतरनाक होता हे की कभी-कभी यह लोग किसी फिल्म को अथवा सीन को release date से पहले ही leak कर देते है.

9xMovies Hindi में परिचय 

9xmovies store यह एक वेबसाइट है. जो यूज़र को latest Bollywood, Hollywood movies download करने के लिये उपलब्ध कराती है. वेबसाइट पर जो भी कंटेंट अपलोड किया जाता है. वो सभी ओरिजिनल कॉपी की पायरेटेड वैरिएंट होती है. Pirated यानी यह वेबसाइट चुरायी हुये फिल्म की कॉपी अथवा कई और से डाउनलोड करके अपने site पर डालती है.

इस वेबसाइट के अबाउट अस के मुताबिक 9xmovies के founder का नाम Alex Morgan है. वही Mark Rylance नाम का व्यक्ति एसोसिएटेड एडिटर है. पते की मुताबिक ऐसा प्रतीत होता है. की, यह वेबसाइट फ्रांस देश से operate की जाती है.

इस वेबसाइट पर सभी प्रदेश की भाषा जैसे हिंदी, मराठी, पंजाबी, तमिल, तेलुगू, हिंदी में डब की हुये फ़िल्मे होती है. Category में love, action, drama, suspense, thriller, romance, horror, comedy, 9xmovies tv shows available है. वही अगर बात अगर फ़ॉर्मेट की करे तो 9xmovies wiki में आपको सभी size और format में डाउनलोडिंग विकल्प दिए गए है. For example – 300mb, 500mb, mkv, mp4, 720p, 1080p, HD, Full HD.

300mb movies download इस वेबसाइट को ख़ास बनाती है. क्योंकि 300mb की फाइल कम speed में भी तुरंत download हो जाती है. आपको बता दे की इस वेबसाइट में न बल्कि फिल्म परंतु पॉपुलर tv shows और web serials पर भी मिलती है. इतना ही नहीं अमेरिका का बहुत ही लोकप्रिय शो “गेम ऑफ़ थ्रोंस” के हिंदी में डब पायरेटेड एपिसोड्स मौजूद है. 

भारत में ऐसे पायरेसी को बढ़ावा देना, क़ानूनन अपराध है. इसीलिए jankaribook.com इसे बिलकुल ही समर्थन नहीं करता है. Indian piracy एक्ट ते तहत कॉपीराइट कंटेंट को वेबसाइट पर अपलोड करना अथवा डाउनलोड करना जुर्म है. ऐसा करने पर कम से कम 6 महीने और 3 साल की सजा हो सकती है. इतना ही 50 हजार से लेकर 3 लाख रुपये तक जुर्माना भी लग सकता है. इसलिये में आपको ऐसे वेबसाइट से दूर ही रहने की सलाह दूँगा.

9xMovies से movies download कैसे करे?

जरासल 9xmovies से movie download करना बिलकुल आसान है. क्योंकि एक बार इस site को ओपन करने बाद हमें जो चाहिए उस फिल्म को सर्च कर सकते है. फिर उसपर क्लिक करने के बाद वेरियस क्वालिटी में सिर्फ एक बार क्लिक करने पर डाउनलोडिंग शुरू हो जाती है. परंतु दिक्कत यह हे की सरकार बार-बार piracy websites को ब्लॉक कर देती है. जिससे new user के लिये इस वेबसाइट को ढूंढ पाना बहुत मुश्किल है. 

सरकार का इतने कठोरता से पेश आना भी जायज़ है. नहीं तो बढ़ते पायरेसी के चलते एक दिन फ़िल्मे बननी ही बंद हो जायेगी. क्योंकि वास्तविकता यह हे की पहले के ज़माने में लोग मनोरंजन के लिये सिर्फ और सिर्फ tv और सिनेमा घरों पर निर्भर थे. उस समय स्मार्ट फोन यूज़र की संख्या भी बहुत कम थी. उपर से डाटा प्लान भी बहुत महंगे थे. लेकिन पिछले 2-3 साल से स्मार्ट फोन उपभोक्ता की संख्या तो बढ़ ही गयी है. साथ में जिओ ने तो भारत में इंटरनेट की तस्वीर ही बदल दी है. इसी बदलाव के कारण भारत में piracy crimes बहुत बढ़ गए है. इसलिये सरकार piracy को रोकने के लिये उन साइटस पर ban लगा देती है.

इस वेबसाइट का original url “9xmovies.in” था. परंतु government द्वारा ban होने के बाद यह एक नए डोमेन के साथ वेबसाइट को live कर देते है. फिलहाल इनका लेटेस्ट डोमेन https://9xmovies.co7.in/ यह हे और यह URL पूरी तरह से काम कर रहा है.

अगर आप चाहे तो latest Bollywood, Hollywood movies download अथवा सम्भादित अपडेट पाने के लिये 9xmovies.in telegram channel join कर सकते है.

9xMovies एक illegal  website होने के बावजूद कैसे अपना काम कर रही है? 

आप सोच रहे होंगे. की, ऐसे pirated website के खिलाफ सरकार काफी सख़्ती से पेश आती है. पायरेसी एक्ट के तहत काफी कठोर क़ानून भी बना लिये है. साथ ही इन websites के कारण हमारे फिल्म इंडस्ट्री को करोडो का नुकसान होता है. फिर भी government और इनकी एजेंसी piracy को जड़ से ख़त्म करने में क्यों नाकाम हो रही है. या फिर इन अगर पायरेसी गुन्हा है. तो सरकार इन वेबसाइट के मालिकों पकड़कर क्यों सजा नहीं देती है?

जरासल 9xmovies, tamilrockers, movierulz, tamilyogi, worldfree4u जैसे जितने भी top piracy website है. वो सभी cloud storage पर host होती हे जिस कारण उनके पास बैकअप store होता है. Backup के कारण उन्हें जड़ से मिटाना मुश्किल है. क्योंकि सरकार इनके डोमेन को ब्लाक भी कर देती है. तो ये लोग नए डोमेन के साथ बैकअप रिस्टोर करके वेबसाइट को live कर देते है.

दूसरी वजह इनके इन साइट का सर्वर दूसरे देश में होता है. साथ ही new domain भी यह लोग दुसरे country से ही खरीदते है. Domain providers इनको privacy के feature भी प्रोवाइड करती है. जिस कारण इनकी Billing address अथवा डिटेल्स के बारे में एजेंसीस को पता करना बहुत ही मुश्किल होता है. 

Latest Bollywood, Hollywood, Tollywood 300mb movies leaked online by 9xMovies 

इन दिनों हिंदी फिल्में कही मुद्दों और विषयों की गहराई को छूने की कोशिश कर रही है. जो लोग जवानी में गंजेपन के चलते बुढ़ापे का शिकार होते है. उनके जीवन पर आधारित “उजड़ा चमन” फिल्म को अभिषेक पाठक के निर्देशन में बनाया गया. जिसे इस माहिने 1 नवंबर को सिनेमा घरों में प्रदर्शित किया गया. यह एक कॉमेडी और ड्रामा टाइप की पिक्चर है.

फिल्म में 30 साल के युवा को अपने लिये ब्यूटीफ़ुल वाइफ की तलाश होती है. परंतु अपने गंजेपन के चलते यह बात बन ही नहीं पाती. और ऐसे धांसू कॉमेडी फिल्म को HD के साथ-साथ 300mb में इस film को 9xmovies ने डाउनलोड करने के लिये उपलब्ध कर दिया है.

साल की सबसे धमाकेदार एक्शन फिल्म “वार” को गांधी जयंती के दिन release किया है. डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने  “वार” में हृतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ़ इन दोनो को अच्छे से इस्तेमाल किया है. यह दोनों अभिनेता अपने फिटनेस, डांस और एक्शन सीन्स के लिये जाने जाते है. फिल्म में हृतिक रोशन गुरु होते है और टाइगर उनके शिष्य लेकिन कहानी को इस तरह से खिंचा जाता है. की, दोनों गुरु-शिष्य की जोड़ी एक दुसरे के खिखिलाफ हो जाती है.

पुरे movie में एक्शन पर बहुत काम किया गया है. 200 करोड़ के बजट में बनी फिल्म को एक बार तो देखना बनती ही है. War जैसे बड़े सिनेमा को भी पायरेसी वेबसाइटों ने leak कर दिया.

बाहुबली के अभूतपूर्व सफलता ने south filmmakers को बड़े बजट में फिल्म बनाकर हिंदी दर्शकों के सामने पेश करने के लिया प्रेरित किया है. उसी ट्रैक पर 25 ओक्टोमेबेर को Sye Raa Narasimha Reddy को प्रदर्शित किया गया. फिल्म से साउथ मेगास्टार चिरंजीवी और बॉलीवुड बिग बी जैसे बड़े कलाकारों का नाम जुडा है

“सई रा नरसिम्हा रेड्डी” की कहानी इतिहास के सत्य घटना पर आधारित है. ब्रिटिश हुक़ूमत के खिलाफ सन 1857 में  सबसे पहले नरसिम्हा रेड्डी ने अग्रेजो के खिलाफ आवाज उठाई.

War के साथ-साथ सई रा नरसिम्हा रेड्डी जैसी  फिल्म भी ऑनलाइन वेबसाइट पर डाउनलोड करने लिये उपलब्ध कराई गयी.

शुक्रवार 25 ओक्टुम्बेर राजकुमार राव और मौनी रॉय स्टार्टर “Made In China” थिएटर में लगी. इसकी कहानी कहानी एक असफल बिज़नेसमेन के कामयाब बनने की जुगाड़ कहानी है. अब तक 13 स्टार्टअप में फ़ैल होने की बाद रघुबीर मेहता(राजकुमार राव) की वाइफ(मौनी रॉय) हर पल उसका साथ देती है. रघु चाइना से सेक्स समस्या के ऊपर एक सूप लाता है. और इंडिया में उसे बेचता है अब इस 14 वे स्टार्टअप में रघु सफल होता है या नहीं फिल्म में बताया है. और पूरी फ़िल्म HD में 9xmovies win पर मौजुद है.

Mission Mangal – आज़ादी के दिन 15 अगस्त को को रिलीज़ हुये मिशन मंगल मूवी इसरो के “मंगल यान” पर आधारित है. अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा जैसे कलाकार इस फिल्म में काम कर रहे है. निर्देशक जगन शक्ति मिशन मंगल के जरिये फ़िल्मी दुनिया में डेब्यू किया है. इस देशभक्ति पर बने फ़िल्म को भी इन लोग ने अपना शिकार बनाया और डाउनलोड करने के उपलब्ध किया.

ये नीचे की कुछ और ट्रेंडिंग movies आपको 9xmovies पर download करने को मिलेगी.

  • Made in China
  • Mission Mangal
  • War
  • Sye Raa Narasimha Reddy
  • Sand Ki Aankh
  • Drive(2019)
  • Ghost
  • Ujda Chaman
  • Kaithi
  • Bigil
  • Saaho
  • Prasthanam

क्या 9xmovies को यूज़ करना सेफ है?

आपको पहले ही चेतावनी दे तो ऐसे public torrent website से मूवीज को download करना बिलकुल सुरक्षित नहीं है. क्योंकि पहले तो इस तरीके से फिल्म की piracy करना क़ानूनी जुर्म है. अगर आप ऐसे करते वक्त पकडे जाते है. तो आपको पुलिस गिरफ्तार करके तीन साल तक जेल की सजा दे सकती है.

दूसरी बात यह सब वेबसाइटों की श्रेणी illegal होती है. जिस कारण google adsense इनको एड्स allow नहीं करता है. इसलिये एअर्निंग स्रोत के लिये यह लोग थर्ड पार्टी के विज्ञापन अपने platform पर लगते है. जो की बिलकुल सेफ नहीं होता क्योंकि क्या पता उन एड्स के लिंक में कोई वायरस हो. अगर ओ एक बार हमारे मोबाइल अथवा computer में आ जाए. तो हमारा काम तमाम हो जाएगा इसलिये बेहतर होगा की हम इन साइट को इस्तेमाल ही ना करे.

9xMovies alternative – Other website to download movies

आपको बता दे पायरेसी के दुनिया में 9xmovies.com एक ही नहीं है. बल्कि इसके जैसे बहुत सारे वेबसाइट मार्केट में मौजूद है. इसके जैसे बहुत सारे platform मार्किट में अवेलेबल है. इनमे TamilRockers, Filmywap, Tamilyogi, Worldfree4u, 7starHD जैसे वेबसाइट प्रमुख है.

उपर दिये गए सभी साइट illegal है. जिनपर Bollywood, Hollywood Hindi dubbed movies, आसानी से मिल जाती है. 

परंतु जैसे की मैंने आपको पहले भी बताया. 9xmovies net पर 300mb movies download करने के लिये उपलब्ध होती है. तो अगर आप जिस एरिया में रहते है वहापर network issue है तो मेरे खयाल से यह एक अच्छा विकल्प है.

Disclaimer

Indian government के क़ानून के तहत किसी भी ओरिजिनल कंटेंट की पायरेसी करना जुर्म है. भारत में मनोरंजन के लिये ऐसे pirated website से फिल्म डाउनलोड करना अपराध हैं. इस अपराध में दोषी ठहरने पर आपको कड़ी सजा हो सकती है. इसलिये हम ऐसे वेबसाइट का एवं पायरेसी का बिलकुल ही समर्थन नहीं करते है.

पायरेसी फ़िल्म में काम कर रहे कलाकार एवं बनाने वाले को बड़ा नुकसान झेलना पड़ता है. तो एक अच्छे नागरिक बने और ऐसे illegal कामो को समर्थन ना करे. #Stop #Piracy 

About Rushikesh Sonawane

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम Rushikesh Sonawane है. और मे jankaribook.com का founder हूँ. और मेने इस ब्लॉग को other blogger की help करने लिये बनाया है. वैसे तो मेरा nature काफी फ्रेंडली है. पर में ब्लॉग्गिंग को लेकर में काफी serious हूँ. blogging सिर्फ मेरी hobby नहीं, बल्कि मेरा जुनून है. And I always live for my passion... और जाने..

Leave a Comment