Facebook से High PR Do-follow कैसे बनाये? (Full Guide With Images)

Facebook से High PR Do-follow कैसे बनाये? (Full Guide With Images)

आजतक आप ने सुना होगा. की social media से No-follow link मिलता है. लेकिन में आज में आपको Facebook से Do-follow backlink कैसे बनाये? इस सम्भंदित जानकारी प्रदान करूँगा. I am sure, अगर आप इस article को follow करते है. तो सिर्फ इस एक link से आपको काफी अच्छा result मिलेगा. यह हमें search engine में ranking बनाये रखने के लिए help करता है.

facebook se high PR do-follow backlink kaise banaye

Facebook दुनिया की बहुत बड़े website मेसे एक है. जिसके के पास users से लेकर online reputation भी काफी कमाल की है. शायद आप domain authority और page authority के बारे में जानते होंगे. नहीं तो में already domain authority के बारे में बता चूका हूँ. जो की एक moz metric है. जिसके द्वारा website को 0-100 तक score किया जाता है. वही page rank यह google का score है. जो domain को 0-10 तक score करता है. जिस website की जीतनी अच्छी DA और PR होगी. उस website से backlink प्राप्त करने से उतना ही अच्छा result मिलेगा. खास आपके जानकारी के लिए में बता देता हूँ. Facebook की DA 100 out of 100 हे और PR 10 out of 10 है. 

Facebook से high PR backlink कैसे बनाये?

अक्सर अपने इस बात को notice और read भी किया होगा. की, किसी social media platform से हमें no-follow link ही मिलाती है. वही same thing फेसबुक पर भी होती है. लेकिन आपको पूरी जानकारी नहीं होती है. मित्रो जब हम Facebook अथवा अन्य social media पर कोई hyper link यानि URL share करते है. तो उसे by default no-follow attribute जुड़ जाता है. जिससे share किये हुये link से automatic no-follow backlink प्राप्त होती है.

लेकिन इसका यह मतलब नहीं है. कि social media पर share करना ही छोड़ दे. इसे भी बहुत ज्यादा बेनिफिट मिलते है. मित्रो social sharing से blog पर traffic भी मिलता है. साथ ही domain reputation भी बने रहती है. और सबसे बड़ा बेनिफिट तो यह की google social signals को indirectly ranking factor की तरह देखता है.

अब रही बात facebook जैसे website से  high quality backlinks प्राप्त करने की, तो नीचे के steps को follow कीजिये.

Facebook से Do-Follow Backlink बनाये Steps –

1 Step – सबसे पहले अपने Facebook account में login करिये. (Note:- आपने website के लिये जिस FB account पर Facebook page बनाया है. उसीमे login कीजिये.

2 step – अब आपने कंप्यूटर अथवा लैपटॉप से dashboard.statichtmlapp.com इस link को open करिये. यह एक online tool है. जिसके मदत से हम facebook page में html code add कर सकते है.

3 Step – जैसे ही आप ऊपर के link पर click करोगे. हमने पहले से ही फेसबुक पर login किया है. इसीलिये यह website automatic हमारे account से connect हो जाएगा. तो अभी आपके सामे “Choose a page” का पेज open होगा. इस tab में आपना brand page select कीजिये.

choose a page

4 Step – ऊपर के step में अपना page select करने बाद, “Edit tabs on this page” पर क्लिक कीजिये. और जो नया page open होगा. उसमे अपने नये tab की information भरिये. जैसे – tab name , tab image, text color, background color, etc.

add tab now for facebook backlink

5. Step – अब ऊपर की जानकारी भरने के बाद, Add tab now पर क्लिक करिये. उसपर क्लिक करने के बाद आपके सामने set up tab इस button पर क्लिक कीजिये. आपके सामने नीचे की screen आएगी.

add your custom html
6 Step – ऊपर के image में दिये हुये section में (paste you custom html code here!) वहापर नीचे दिया code copy करके paste करिये और अंतः Save & publish पर क्लिक कर दीजिये.

<a href="https://jankaribook.com/"> jankaribook</a> यह एक हिंदी blog है. जिसपर education , English grammar, blogging, SEO और online earning के बारे में सिखाया जाता है. 
[ Note - आप चाहे तो अपने blog या website के सम्भंदित और information add कर सकते है. ]
Note : – ऊपर के code में मेरे URL और anchor text की जहग अपने website का code add करदे.
बस हो गया. जैसे आप save and publish पर click करेंगे. आपके Facebook page में हमने create किया हुआ custom tab हो जायेगा. जिसमे हमने add की हुयी do-follow link और information होगा. जिसका मतलब की हमने Facebook से high PR backlink बना ली है.
Conclusion – 
तो इस तरह से मैंने आपको Facebook से do-follow कैसे बनाते है. इसकी तकनीक जान ली है. में उम्मीद करता हूँ, की यह post आपके लिए काफी helpful रहेगी. Thank for reading.

About Rushikesh Sonawane

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम Rushikesh Sonawane है. और मे jankaribook.com का founder हूँ. और मेने इस ब्लॉग को other blogger की help करने लिये बनाया है. वैसे तो मेरा nature काफी फ्रेंडली है. पर में ब्लॉग्गिंग को लेकर में काफी serious हूँ. blogging सिर्फ मेरी hobby नहीं, बल्कि मेरा जुनून है. And I always live for my passion... और जाने..

2 thoughts on “Facebook से High PR Do-follow कैसे बनाये? (Full Guide With Images)”

Leave a Comment