YouTube Se Do Follow Backlinks kaise banaye हिंदी में!

YouTube Se Do Follow Backlinks kaise banaye हिंदी में!

हम सब जानते है. की YouTube.com कितनी popular site है. और आप यह भी जानते है. की, किसी भी website को grow करने के लिये, backlinks कितने important होते है. और अगर आप सचमुच backlink के बारे में नहीं जानते. तो backlink क्या है? यह post पढ़ लीजिये. और में आपको backlink कैसे बनाते है. इसके बारे में पहले भी बता चूका हूँ. पर आज की post different है. क्योंकि, में आज आपको YouTube से backlinks कैसे बनाये. इसके बारे में guide करूँगा.

YouTube से backlinks कैसे बनाये

वैसे तो social media पर पर do follow backlinks नहीं मिलती. social media से आपको no follow link मिलते है. और अच्छा traffic भी receive होता है. पर YouTube से do follow backlink बना सकते है. और YouTube के बारे में तो आप जानते ही होंगे. दुनिया का google के बाद सबसे ज्यादा search किया जाने वाले search engine है. और globally 2 rank. तो आप ही सोचिये की अगर आप YouTube से high quality backlinks बनायेंगे. तो आपके website को कितना फायदा मिलेगा. आपकी site अचानक top rank पर आने लगेगी.

backlink क्या है? और क्यों जरूरी है:-

हम इसके बारे में already देख चुके है. आप चाहे तो पढ़ भी सकते है. फिर भी में आपको shortly समझाता हूँ. हमारे site का link किसी दूसरे site पर मौजूद होना. इसे ही backlink कहते है. और अगर हमारे पास high quality backlinks होंगे. तो search engine हमे high rank देने लगेगा.

YouTube से backlinks कैसे बनाये.

step 1st: – YouTube से backlink बनाने के लिये, आपका blog search console में submit होना चाहिए. अगर आपने अभीतक अपना blog search console में submit नहीं किया. तो सबसे पहले वो काम कीजिये.

step 2nd:- आपने जिस email id से से blog को search console में submit किया है. उसी account से अपना YouTube channel create कीजिये.

step 3rd:- अब आप अपने channel में login करो. और निचे के steps को follow करो.

  1. My channel पर click करो.
  2. video manager पर click करो.
  3. video manager में channel>> Advance पर click करे.
  4. वहापर Associated website का option होगा. उसमे अपने website का URL enter कीजिये.

add associate website url in youtube for backlinks

5.अब add button पर click करो.

जैसे ही आप ad पर click करोगे. आपका blog URL YouTube को link हो जायेगा. पर आपको Do Follow link लेने के आपको इस link को verify करना होगा. https://www.youtube.com/verify इस link पर जाकर आपके blog को  verify कर लीजिये. आपकी site 24 hours में verify हो जाएगी. verify होने के बाद आपको YouTube से backlinks मिलने सुरू हो जायेगे. और आपकी blog को page rank improves होने लग जाएगी. साथ ही साथ organic traffic भी मिलने लगेगा.

backlinks

एक बार site verify होने के बाद, जहा पर आपने url add किया. वह पर success का message नजर आयेगा.

Last word: – तो दोस्तों! आज मेने आपको बता दिया. की, youtube से Do Follow backlinks कैसे बनाये. I hope की आपको यह जानकारी काफी helpful लगी हो. अगर आपको post के related कोई भी सवाल है. तो

About Rushikesh Sonawane

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम Rushikesh Sonawane है. और मे jankaribook.com का founder हूँ. और मेने इस ब्लॉग को other blogger की help करने लिये बनाया है. वैसे तो मेरा nature काफी फ्रेंडली है. पर में ब्लॉग्गिंग को लेकर में काफी serious हूँ. blogging सिर्फ मेरी hobby नहीं, बल्कि मेरा जुनून है. And I always live for my passion... और जाने..

3 thoughts on “YouTube Se Do Follow Backlinks kaise banaye हिंदी में!

  1. आपने बहुत ही अच्छी जानकारी दी आज सबसे बड़ी समस्या ब्लोग्गेर्स के लिए ट्रैफिक बढ़ाने की ही है ,धन्यवाद

Comments are closed.